Artificial Planets मसनुई ग्रह

#lalkitabhindi #freelalkitab #lalkitabremedies #lal kitab #astrology #kundli #kundlihindi #janamkundli #freekundli
#dailyhoroscope #lovehoroscope #horoscopetoday #freehoroscope

मसनुई ग्रह लाल किताब 
मसनुई ग्रह लाल किताब में समझने इतने जरूरी हे जैसे गाडी चलाने से पहले लाइसेंस। सिर्फ मसनुई ग्रह कौन है यह जानने से मतलब नहीं , क्यों है ? ऐसा जानना जरूरी। 

लाल किताब की व्याकरण पर रिसर्च करना बहुत अच्छी बात है पर अपने लाल किताब मित्रो को यह कहना चाहता हूँ की लाल किताब का हर पन्ना उतना ही जरूरी है।  मुझे बहुत सी शिकायते मिले की में यहाँ हिंदी में पोस्ट करता हूँ। सच कहूँ तो मेरे हिंदी इतनी अच्छी नहीं पर लाल किताब को  इंग्लिश में  ट्रांसलेट करने का अब मन नहीं करता। गोया, लाल किताब के रंग में खुद को रंगने का वैसा ही मजा है जैसा मित्रो के संग होली खेलने का।   

 
बृहस्पति  मसनुई सूर्य + शुक्र असर औलाद की पैदाईश का मालिक। 
गोया सूर्य और शुक्र तो शत्रु है तो फिर गुरु के मसनुई कैसे बन गए? 
लाल किताब के हर वाक्य को सोचते सोचते किसी निष्कर्ष पे पहुँचाना इतना आसन नहीं था जितना  वैदिक ज्योतिष। मैंने वैदिक ज्योतिष पर सालो साल दिन रात २४ घंटे उठते बैठते रिसर्च किया। यहाँ तक की गाडी चलाते हुए भी ज्योतिष का ख्याल मन में गहरा था और मेरे गाडी ऐसे ही चलती थी जैसी शुक्र नं ६ वाले की जिन्दगी। शुरू शुरु में तो लाल किताब कुछ भी समझ नहीं आती पर कई कई बार पढ़ा, रात को अचानक उठ कर पढ़ा, नतीजा सिफर। ऐसी मुश्किल!! तोबा, वैदिक में कभी नहीं आई। अभी भी लगता है बहुत कुछ बाकी है लाल किताब में सिखने को और जिन्दगी बहुत छोटी।
 
गोया बृहस्पति के मसनुई सूर्य तो ठीक पर यह सूर्य + शुक्र क्यों? सोचते सोचते दिमाग सुन्न हो गया। अल्लाह की मेहरबानी से धीरे धीरे समझ में आता गया पर यह सब ब्लॉग पे लिखना नामुमकिन है
सूर्य मसनुई ग्रह बुध + शुक्र 

चन्द्र मसनुई ग्रह गुरु + सूर्य 

शुक्र – राहु + केतु
 
मंगल : सूर्य + बुध मंगल नेक,  सूर्य + शनि मंगल बद 
बुध: राहु + गुरु 
शनि : गुरु + शुक्र (केतु जैसा) मंगल + बुध (राहु जैसा) 
राहु : मंगल + शनि (उच्च), सूर्य + शनि (नीच)
केतु: शनि + शुक्र (उच्च), शनि + चन्द्र (नीच) 

One thought on “Artificial Planets मसनुई ग्रह

Leave a comment